20 दिनों से चल रहे CAA के विरोध को मिला हरीश रावत का समर्थन, CM रावत ने कही ये बात

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 03:42 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के धरनास्थल पर पिछले 20 दिनों से सीएए के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है। इसी बीच सीएए प्रदर्शन में आज कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने पहुंचकर अपना समर्थन दिया। वहीं इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हरीश रावत सीएए पर बेकार की राजनीति कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, देहरादून के धरनास्थल पर लगभग 20 दिनों से चल रहे सीएए के विरोध प्रदर्शन को हरीश रावत का समर्थन मिला। उन्होंने प्रदर्शन कर रही महिलाओं के बीच जाकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। इसके साथ ही केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार संविधान को बदलना चाहती है। सरकार ने संविधान के अनुच्छेदों से छेड़छाड़ की है, जो लोकतंत्र के लिए सही नहीं है।

वहीं हरीश रावत ने यह भी कहा कि सीएए देश के पूर्वोत्तर हिस्सों की संस्कृति को भी समाप्त करता है और इस कानून का कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से विरोध करती है। उन्होंने एनआरसी को लेकर भी केंद्र सरकार पर सवाल किया। उन्होंने कहा कि पहले तो प्रधानमंत्री और गृह मंत्री एनआरसी लागू करने को कहते हैं और फिर अपने बयान से पलट जाते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री के सीएए प्रदर्शन को समर्थन देने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हरीश रावत सीएए कानून पर बेवजह राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जो कानून संसद में पास होता है, वह लोकतंत्र का हिस्सा होता है। इस बयान पर हरीश रावत ने पलटवार करते हुए कहा कि संसद में जो कानून पास हो जाते हैं, उन पर भी विरोध होता है और इसकी इजाजत संविधान ही देता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static