कैंसर पीड़ित 8वीं की छात्रा के हौसले बुलंद, बीमारी के बावजूद परीक्षा में लिए अच्छे अंक

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 02:13 PM (IST)

हरिद्वारः अगर हाैसले बुलंद हाे तो मंजिल दूर नहीं होती। कितनी भी कठिनाई आए, लेकिन संघर्ष के दम पर बाधाओं को दूर कर आसमान की ऊंचाइयों को भी छुआ जा सकता है। ऐसा ही एक ताजा उदाहरण उत्तराखंड से देखने को मिला है, जहां पर कैंसर पीड़ित आठवीं कक्षा की छात्रा ने हिम्मत नहीं हारी और हालातों से लड़कर परीक्षा पास कर ली।

हरिद्वार जिले के पथरी क्षेत्र निवासी नेहा रावत क्रिस्ट ज्योति एकेडमी की कक्षा आठवीं कक्षा में पढ़ती है। नेहा पिछले 3 सालों से कैंसर की बीमारी से जूझ रही है। इसके बावजूद भी नेहा ने पढ़ाई नहीं छोड़ी और अच्छे अंकों से आठवीं कक्षा को पास किया। शिक्षकों ने नेहा को अच्छे अंक लेने पर सम्मानित भी किया। वहीं नेहा की बीमारी के बावजूद पढ़ाई में इतनी लगन को देखकर नेहा की माता रोशनी रावत और पिता दीपक रावत खुश दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं नेहा के शिक्षक भी उसकी प्रशंसा कर रहे हैं।

बता दें कि नेहा पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद और अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थी। नेहा के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। इसी के चलते उनके आसपास के लोग और शिक्षकों के द्वारा नेहा के इलाज के लिए सहायता की जा रही है।

Nitika