सरकारी नौकरियों के लिए हजारों अभ्यर्थियों को मिला एक और मौका, आयु सीमा में 6 महीने की छूट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 01:01 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में लॉकडाउन के कारण सरकारी नौकरियों के लिए तय समय सीमा पार कर चुके हजारों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। त्रिवेंद्र सरकार उन सभी अभ्यर्थियों को एक और मौका देने जा रही है।

दरअसल, राज्य सरकार आयु सीमा में 6 महीने की छूट देने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फाइल पर अनुमोदन दे दिया है। अब कार्मिक विभाग इसका शासनादेश जारी करेगा। इसके बाद ऐसे सभी उम्मीदवार सरकारी नौकरियों के लिए फिर से आवेदन कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव पर लगाई मुहर
वहीं इससे पहले कई अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आयु सीमा में छूट देने का अनुुरोध किया था। उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन के बाद जब आयोगों ने खाली पदों के लिए विज्ञप्ति और प्रवेश परीक्षा की तैयारी शुरू की तो वे ओवर एज हो गए। उनके अनुरोध पर कार्मिक विभाग ने आयु सीमा में कम से कम 6 महीने की छूट देने का प्रस्ताव सीएम रावत के पास भेजा। उन्होंने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी।

कोरोना काल में अभ्यर्थियों को लगा बड़ा झटका
बता दें कि राज्य में सरकारी नौकरी की अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष है। लॉकडाउन और कोरोना के कारण उत्तराखंड लोकसेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से खाली पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी नहीं की जा सकी। इसके अतिरिक्त प्रवेश परीक्षाएं भी स्थगित रहीं। ऐसे में हजारों अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी के लिए आवेदन का आखिरी अवसर भी कोरोना को कारण खत्म हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static