‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के लिए आयोजित हुई कार रैली

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2018 - 06:30 PM (IST)

देहरादून: फैडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजेशन (फिक्की फ्लो) द्वारा आयोजित कार रैली को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, फिल्म डायरैक्टर और प्रोड्यूसर अली अब्बास और फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष वासवी भरत राम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली की शुरूआत महिलाओं ने उपस्थित लोगों के साथ ‘बेटी बचाओ’ के समर्थन करते हुए कन्या भ्रूण हत्या को रोकने की शपथ लेकर हुई। 

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड फ्लो चैप्टर की सभी प्रतिनिधियों और सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह फ्लो चैप्टर के माध्यम से महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए हमेशा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि यह रैली ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, कन्या भ्रूण हत्या को रोकने और महिलाओं को रोजगार के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित की गई।

रैली में 60 कारे शामिल रही, जिसमें महिलाओं ने उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष वासवी भरत राम और उत्तराखंड फ्लो चैप्टर की अध्यक्ष शिल्पी अरोड़ा ने कार रैली की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस रैली की खास बात यह है कि इसमें प्रत्येक उम्र की महिलाओं ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के समर्थन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। सीएम आवास से शुरू हुई कार रैली अंतारा सीनियर लिविंग पर सम्पन्न हुई।