धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में कश्मीरी युवक के खिलाफ मामला दर्ज, साइबर सेल कर रही जांच

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 05:23 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में नैनीताल पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने और देश के खिलाफ जहर उगलने के आरोप में कश्मीरी युवक पर मामला दर्ज कर लिया है। हिन्दू प्रदर्शकारियों के आक्रोश को देखते हुए ग्राफिक ऐरा हिल विश्वविद्यालय ने सुरक्षा के मद्देनजर आरोपी को उसके रिश्तेदारों के हवाले कर दिया है। संवेदनशील मामले की जांच पुलिस की साइबर सेल कर रही है।

जानकारी के अनुसार, आरोपी युवक फरहद शेख अहमद जम्मू कश्मीर के बारामूला का रहने वाला है और वह भीमताल स्थित ग्राफिक ऐरा हिल विश्वविद्यालय से इजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। वह द्वितीय वर्ष का छात्र है। उस पर आरोप है कि उसने फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म को लेकर फेसबुक पर देश और देशवासियों के खिलाफ कथित रूप से जहर उगला और पाकिस्तान की तारीफ की है। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद सभासद सुनील मेहता ने उसके खिलाफ भवाली थाने में 25 जनवरी को लिखित में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने इसे संवेदनशील मामला बताते हुए जांच के बाद ठोस कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। विवि. की ओर से भी इस मामले में अविलंब कदम उठाया गया और युवक को कॉलेज से निलंबित कर दिया गया।

वहीं दूसरी ओर युवक ने किसी भी प्रकार के आरोपों से इनकार किया। युवक ने दावा किया है कि उसने फेसबुक पर उसने किसी भी प्रकार की कोई टिप्पणी पोस्ट नहीं की है। उसने 2 साल से फेसबुक एकाउंट पर किसी प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं डाली है। नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने बताया कि युवक के खिलाफ फिलहाल 504 एवं 153 ए धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच पुलिस की साइबर विशेषज्ञों की टीम को सौंपी गई है। साइबर टीम जल्द ही रिपोर्ट सौंपेगी।

Nitika