हरीश रावत और प्रीतम सिंह सहित 200 कांग्रेसियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 02:53 PM (IST)

 

देहरादूनः राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम के विरोध में उत्तराखंड के देहरादून स्थित राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस नेताओं की पुलिस से झड़प हो गई। इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित लगभग 200 नेता और कार्यकर्ताओं के विरूद्व विभिन्न्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लॉकडाउन के कारण किसी भी तरह की सभा, जुलूस आदि पर प्रतिबंध के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के लगभग 150-200 कार्यकर्ताओं ने राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर राजभवन घेराव हेतु जुलूस के रूप में राजभवन की ओर कूच किया जा रहा था। हाथीबडकला बैरियर पर पुलिस बल ने उन्हें रोकने का प्रयास किया।

पुलिस के अनुसार, इन लोगों पर किसी प्रकार की पूर्व अनुमति भी नहीं ली थी। जुलूस में किसी भी तरह की सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा था। रोके जाने से उत्तेजित कार्यकर्ता बैरियर पर चढ़कर नारेबाजी करने लगे। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय पार्टी नेता हरीश रावत तथा पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट भी वहां पहुंच गए। लगभग 45 मिनट तक सड़क पर नारेबाजी के बाद पुलिस ने सभी के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Nitika