सचिवालय में फर्जी नियुक्ति का मामला आया सामने, आरोपी ने कबूल किया जुर्म

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 05:08 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड सचिवालय में पैसे लेकर फर्जी हस्ताक्षर और कागजातों के आधार पर नियुक्ति दिलाने का मामला सामने आया है। इस मामले में आरोपी को पकड़कर उससे पूछताछ की गई। 

5 युवकों को सचिवालय में संविदा पर लगवाने का किया वादा 
जानकारी के अनुसार, यह मामला तब प्रकाश में आया जब दीप नाम के व्यक्ति ने डोईवाला में रहने वाले 5 युवकों को सचिवालय में संविदा पर लगवाने का वादा किया। इसके बाद उसने रविवार को फर्जी हस्ताक्षर करके नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए। इसके पश्चात जब वह युवकों को सचिवालय में लाया और स्वयं गेट के बाहर खड़ा होकर उन्हें अंदर जाने के लिए कहा। युवकों के अंदर जाने पर सचिवालय सुरक्षा कर्मचारियों को यह नियुक्ति पत्र फर्जी लगा। इस पर कर्मचारियों के द्वारा युवकों से पीछताछ करने पर उन्हें यह पता चला कि आरोपी संदीप सचिवालय गेट के बाहर ही खड़ा है। 

सचिवालय सुरक्षा अधिकारी ने पूछताछ कर आरोपी को दिया छोड़ 
बता दें कि इसके उपरान्त आरोपी संदीप को सचिवालय सुरक्षा कर्मचारियों ने पकड़ा और उससे पूछताछ भी की। आरोपी संदीप का कहना है कि उससे गलती हुई है। उसने सचिवालय के अधिकारियों के सामने गलती भी मान ली है और सभी आरोपियों के पैसे वापस करने के लिए कहा भी है। इस पर सचिवालय सुरक्षा अधिकारी जीवन सिंह बिष्ट का कहना है कि पूछताछ करके ओर कुछ आईडी पेपर लेकर उसे छोड़ा गया है लेकन जरूरत पड़ने पर उसे फिर बुलाया जाएगा। 

इस मामले में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह का कहना है कि यह मामला काफी गंभीर है और इसकी अवश्य जांच करवाई जाएगी। इस मामले में जो भी आरोपी शामिल हुआ, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  


 

Nitika