स्टिंग मामलाः CBI ने हरीश रावत के खिलाफ कोर्ट में पेश की जांच रिपोर्ट, 20 सितंबर को होगी सुनवाई

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 10:53 AM (IST)

नैनीतालः कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विधायकों की खरीद फरोख्त से संबंधित स्टिंग मामले में सीबीआई की जांच को लेकर बेहद सख्त टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि चुनौतीपूर्ण समय है, मिट जाऊंगा, लेकिन टूटूंगा नहीं।

जानकारी के अनुसार, हरीश रावत ने शनिवार को कहा कि मेरे राजनीतिक जीवन में एक बार फिर बेहद चुनौतीपूर्ण क्षण आ रहा है। उन्होंने कहा कि मैं मिट जाऊंगा अवश्य लेकिन टूटूंगा नहीं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ साजिश कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पी चिदंबरम की तरह ही उनके खिलाफ भी साजिश रच रही है और सीबीआई जांच उसी के इशारे पर हो रही है। उन्होंने मौजूदा समय को अपने राजनीतिक जीवन का कठिनतम और चुनौतीपूर्ण क्षण बताया और कहा कि वह मुकाबला करते हुए मिट जाएंगे लेकिन केन्द्र सरकार के सामने झुकेंगे नहीं, टूटेंगे नहीं। 

मिट जाऊंगा, लेकिन टूटूंगा नहीं: हरीश रावत 
वहीं पूर्व सीएम ने ट्विटर पर लिखा कि मेरे राजनीतिक जीवन में एक बार और दुर्दश, दुर्घष चुनौतीपूर्ण क्षण आ रहा है। कुछ ताकतें मुझे मिटा देना चाहती हैं। मैं मिटू जाऊंगा अवश्य परंतु टूटूंगा नहीं। मैं उत्तराखंडी गंगलोड़ की तरह लुढ़कते-लुढ़कते, घिसते-घिसते इस मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन टूटूंगा नहीं। बता दें कि कि साल 2016 में अपनी सरकार में बगावत के समय हरीश रावत एक चैनल के पत्रकार से कथित रूप से विधायकों की बगावत को शांत करने के लिए सौदा करते हुए दिखाई दिए थे। इसके बाद राज्यपाल की रिपोर्ट पर केन्द्र ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया था लेकिन बाद में उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद उनकी सरकार फिर से बहाल हो गई थी। इसी दौरान राज्यपाल की सहमति पर केन्द्र ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

स्टिंग ऑपरेशन में भ्रष्टाचार की जांच को लेकर उच्च न्यायालय में एक मामला दायर हुआ है, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिए थे कि वह प्राथमिक जांच पूरी होने पर कोर्ट को सूचित करे। सीबीआई ने बीते 21 अगस्त को कोर्ट को सूचित कर दिया है कि उसने प्राथमिक जांच पूरी कर ली है। अदालत ने 20 सितम्बर की तिथि तय करते हुए सीबीआई से सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट पेश करने को कहा है। इसके बाद राजनीतिक जगत में अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस नेता चिदबंरम की तरह ही हरीश रावत भी सीबीआई के रडार पर आ सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static