रेत खनन के अवैध पट्टे मामला: CBI की यूपी-उत्तराखंड में 11 स्थानों पर छापेमारी जारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 06:35 PM (IST)

लखनऊ/देहरादून: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रेत खनन के अवैध पट्टे आवंटित किए जाने के मामले में यूपी और उत्तराखंड की 11 जगहों पर मंगलवार को सीबीआई द्वारा छापेमारी की जा रही है। सहारनपुर में पट्टों के आवंटन मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसके बाद यह छापेमारी हो रही है।

सहारनपुर के तत्कालीन डीएम अजय कुमार, 1998 बैच आईएएस के लखनऊ स्थित आवास से 15 लाख रुपए कैश, 2 प्रॉपर्टी के कागजात जिसमें एक कमर्शियल प्लॉट, एक रेसिडेंशियल प्लाट शामिल हैं, बरामद हुए। सोमवार को दर्ज किए गए मामले में सहरानपुर के तत्कालीन डीएम और दूसरे तत्कालीन डीएम पवन कुमार का नाम शामिल था। दरअसल 2005-2015 के बीच सहारनपुर में गलत तरीके से आरोपियों को लीज दी गई। ये लीज उस वक्त के डीएम ने नियमों को ताक पर रखकर दी। इसमेें दोनों तत्कालीन डीएम पर निजी लोगों से मिलीभगत का आरोप है।

इस केस में महमूद अली, दिलशाद, मोहमद इनाम, नसीम अहमद, अमित जैन, विकास अग्रवाल, मोहमद वाजिद, मुकेश जैन ऑनर पुनीत जैन लीज होल्डर्स थे, जोकि सहारनपुर के रहने वाले हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नंबर 818/2015 का एक आर्डर दिया था, जिस पर सीबीआई ने सहारनपुर में जांच की और एफआईआर दर्ज की।

Deepika Rajput