हरीश रावत के बहुचर्चित स्टिंग मामले में अब 1 अक्टूबर को होगी सुनवाई

9/20/2019 11:14:41 AM

नैनीतालः कांग्रेस के पूर्व महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बहुचर्चित स्टिंग मामले में आज सुनवाई होगी। सीबीआई आज नैनीताल हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश करेगी। इसके बाद सभी की नजर अदालत के निर्णय पर रहेगी।

जानकारी के अनुसार, हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग मामले में भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है। जांच कोर्ट की निगरानी में हो रही है। जांच एजेंसी ने जांच पूरी कर ली है और वह रिपोर्ट शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी। सीबीआई की ओर से बीते 21 अगस्त को एक आवेदन पत्र कोर्ट में पेश किया गया था और कहा गया था कि सीबीआई ने स्टिंग मामले की जांच पूरी कर ली है। इसके बाद कोर्ट ने 20 सितम्बर को सीबीआई को सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट पेश करने को कहा है। माना जा रहा है कि सीबीआई शुक्रवार को रिपोर्ट अदालत में पेश करेगी। वहीं कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि हरीश रावत की पैरवी के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता और एवं अधिवक्ता कपिल सिब्बल नैनीताल पहुंच रहे हैं। कांग्रेस के अन्य नेता भी पूर्व मुख्यमंत्री के समर्थन में नैनीताल में डेरा डाल रहे हैं।

बता दें कि 2016 में हरीश रावत सरकार के कई विधायक और मंत्री वित्त विधेयक पास करवाने के दौरान कांग्रेस छोड़कर भाजपा के खेमे में चले गए थे। इसके बाद आरोप है कि हरीश रावत ने बागी विधायकों और मंत्रियों को वापस लाने के लिए एक समाचार चैनल के साथ खरीद फरोख्त की बात की। कई दिनों की राजनीतिक अस्थिरता के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया। हालांकि उच्चतम और उच्च न्यायालय के आदेश के बाद हरीश रावत की फिर सत्ता में वापसी हुई लेकिन इस दौरान राज्य के राज्यपाल केके पॉल उनके खिलाफ सीबीआई जांच की संस्तुति केन्द्र को भेज चुके थे।
 


Nitika

Related News