विपक्ष का आरोप- सरकार सदन की कार्रवाई को सुचारु ढंग से चलाना नहीं चाहती

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 04:12 PM (IST)

गैरसैंण(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के गैरसैंण में चल रहे सत्र के पांचवे दिन कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार सदन की कार्रवाई को सही ढंग से चलने देना नहीं चाहती है इसलिए हंगामा कर रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सदन को सुचारु ढंग से चलाना चाहता है लेकिन सत्तापक्ष विपक्ष के सवालों का जवाब नहीं दे रही है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि विपक्ष जनता के मुद्दों को उठाकर सरकार से जवाब मांग रहा है लेकिन सरकार केवल आरोप लगाने और हंगामा करने पर बल दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोकायुक्त के बिल को सदन के पटल पर नहीं रखा। उनका कहना है कि सरकार गैरसैंण से भागना चाहती है इसीलिए हंगामा कर रही है।

इसके अतिरिक्त नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की अगुवाई में विपक्ष ने प्रदेश में किसानों की आत्महत्या का मुद्दा उठाया। इस विरोध में सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच हाथापाई की नौबत तक आ गई जिसके चलते कार्रवाई को कई बार स्थगित करना पड़ना। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जनता के सरोकारों से जुड़े हुए मुद्दों को विपक्ष नियमपूर्वक सदन के अंदर उठाना चाहता है लेकिन सत्तापक्ष गंभीरता से जवाब नहीं देना चाहता।

Punjab Kesari