पतंजलि में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से 10 हजार ठगे

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 10:28 AM (IST)

हरिद्वार: बाबा रामदेव की कम्पनी में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से ठगी करने का मामला सामने आया है। महिला से दिल्ली की एक कंसल्टैंसी एजैंसी ने बाबा रामदेव की हरिद्वार स्थित कम्पनी में नौकरी दिलाने के लिए 10 हजार रुपए ले लिए और महिला को हरिद्वार भेज दिया गया। जब महिला हरिद्वार आई तो पतजंलि के कर्मचारियों ने भी इस तरह की नौकरी होने से इंकार कर दिया। बाद में महिला ने पुलिस को शिकायत की।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। रानीपुर पुलिस ने बताया कि कासगंज, अलीगढ़ निवासी रानी मिश्रा को नौकरी की तलाश थी। रानी मिश्रा तलाकशुदा है और उनकी 3 बेटियां हैं। दिल्ली में उन्हें अमित नाम का व्यक्ति मिला जो एम.आर. बैस्ट जॉब्स नाम की कम्पनी चलाता था। अमित ने महिला को हरिद्वार में बाबा रामदेव की कम्पनी में नौकरी दिलाने की बात कही। पैकेजिंग की तनख्वाह 12 हजार से 18 हजार के बीच बताई गई। इस नौकरी को दिलाने के बदले अमित ने महिला से 10 हजार रुपए ले लिए और महिला को हरिद्वार भेज दिया गया, लेकिन यहां इस तरह का कोई भी जॉब होने से पतंजलि के कर्मचारियों ने इंकार कर दिया। इसके बाद महिला रानीपुर थाने पहुंच गई।

बताया जा रहा है कि महिला यहां अपनी बेटी के साथ पहुंची जो हरिद्वार में ही रहती है। रानीपुर थाना प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने बताया कि चूंकि मामला दिल्ली के शहादरा का है। इसलिए मामले की जांच दिल्ली पुलिस करेगी। फिर भी हम अपने स्तर से हर संभव मदद कर रहे हैं। उधर महिला का ठगे जाने के बाद रो-रो कर बुरा हाल है। महिला को उसके परिजन ढांढस देने का प्रयास कर रहे हैं।

महिला की कोतवाली में तैनात पुलिस कर्मियों के अलावा कुछ स्थानीय लोगों ने भी मदद की। मदद के तौर पर भाजपा के युवा नेता दिव्यांग शर्मा ने एस.पी. ममता वोहरा को फोन पर महिला से ठगी किए जाने की जानकारी दी। इस पर एस.पी.सिटी ने पुलिस को तत्काल महिला की मदद करने के आदेश दिए।