ऑनलाइन ठगीः CBRI अधिकारी के खाते से उड़ाए 1 लाख 80 हजार

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 11:39 AM (IST)

रुड़की: सीबीआरआई के अधिकारी के क्रैडिट कार्ड को हैक करके खाते से 1.80 लाख की रकम साफ करने का मामला सामने आया है। आशंका जताई जा रही कि आरोपियों ने विदेश में बैठकर यह रकम निकाली है। इसकी जांच अब साइबर सैल को भेजी गई है। 

केन्द्रीय भवन अनुसंधान संस्थान के क्रय एवं भंडारण विभाग में सुखीबर सिंह सैक्शन अधिकारी के पद पर तैनात हैं। उन्होंने एक बैंक का क्रैडिट कार्ड ले रखा है। 2 सितम्बर को उन्होंने अपने क्रैडिट कार्ड के जरिए ऑनलाइन बेटे की फीस जमा की थी। इसके अगले ही दिन उनके खाते से 3 बार में कुल 1 लाख 80 हजार की रकम साफ हो गई, जबकि उन्होंने ऑनलाइन फीस जमा करने के बाद क्रैडिट कार्ड का इस्तेमाल भी नहीं किया। एक के बाद एक मैसेज आने पर उनके होश उड़ गए। पीड़ित ने बैंक जाकर इसकी जानकारी जुटाई।

बैंक अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उनके खाते से जो रकम निकाली गई है उस रकम को डॉलर में बदला गया है, जिससे आशंका जताई गई कि किसी ने विदेश में बैठ कर उनके क्रैडिट कार्ड को हैक कर खाते से रकम साफ की है। बैंक से ठगी की जानकारी होने के बाद पीड़ित ने कोतवाली सिविल लाइंस पहुंचकर पुलिस को मामले की तहरीर दी। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक साधना त्यागी ने बताया कि मामला ऑनलाइन ठगी से जुड़ा होने के चलते इसे साइबर सैल को भेजा गया है।