आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए चीता पुलिस का हुआ गठन, SSP ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 05:57 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध की रोकथाम के लिए हरिद्वार एसएसपी द्वारा 10 चीता बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। दरअसल चीता पुलिस का गठन हरिद्वार में अपराध की घटना को अंजाम देकर फरार होने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए किया गया है। चीता बाइक पुलिस को हर सुविधा से लैस किया गया है, जिससे तुरंत ही घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की जा सके।

जिले में महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग की घटनाएं काफी बढ़ गई थी। इसके साथ ही अपराधी कई घटनाओं को अंजाम देकर मौके से फरार हो जाते थे, लेकिन अब चीता पुलिस ऐसी घटनाओं को रोकने की कार्रवाई करेगी। वहीं हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि चीता पुलिस की प्राथमिकता कंट्रोल रूम पर आने वाली सूचना को सुनना होता है। फील्ड में जब चीता पुलिस कार्य करती है तो लोगों में विश्वास होता है क्योंकि चीता पुलिस घटनाओं को रोकने में अहम योगदान निभाती है। इसी को देखते हुए हमारे द्वारा 10 चीता पुलिस बाइक को शहर में लगाया गया है और ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका गठन किया जाएगा।

बता दें कि उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू द्वारा सीपीयू का गठन किया गया था,लेकिन सीपीयू सिर्फ चालान काटने तक ही सीमित रह सकी। अब देखना यह है कि चीता पुलिस के गठन के बाद हरिद्वार में अपराधिक घटनाएं कम होगी की या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static