मुख्य निर्वाचन आयुक्त और सदस्यों ने जागरूक करने को दिव्यांग रथ किया रवाना

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 06:22 PM (IST)

 

देहरादूनः मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा, निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, अनूप चंद्र पाण्डेय और उत्तराखंड की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने शुक्रवार को राज्य में मतदाता जागरूकता अभियान हेतु दिव्यांग रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान आज स्वीप के अंर्तगत एसएसआर रिपोटर् एवं देहरादून जिले की ‘स्वीप विद भुल्ली' पुस्तक का विमोचन किया गया। इसके अतिरिक्त राज्य के मतदाताओं को मतदान के अधिकार एवं महत्ता के प्रति सजग करने हेतु बनाए गए ‘मतदान गीत' का लोकार्पण एवं ‘सरूली बुआ' की लघु वीडियो फिल्म को भी रिलीज़ किया गया। स्थानीय एक होटल में मुख्य निर्वाचन आयुक्त और अन्य निर्वाचन आयुक्त ने विभिन्न जिलों द्वारा लगाए गए स्टॉल्स में निर्वाचन प्रक्रिया में जागरूकता के लिए तैयार की गई प्रदर्शित प्रचार-प्रसार सामग्री का अवलोकन एवं निरीक्षण किया। कार्यक्रम में कठपुतली शो व नुक्कड़ नाटक का प्रस्तुतीकरण भी किया गया।

निर्वाचन आयुक्तों द्वारा कार्यक्रम में मौजूद दिव्यांग, युवा एवं बुजुर्ग मतदाताओं को सम्मानित करने के साथ ही राज्य में चुनाव जागरूकता हेतु नियुक्त किए गए ब्रांड एम्बेसडर को भी सम्मानित किया गया।
 

Content Writer

Nitika