मुख्यमंत्री और गवर्नर ने इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स मीट का किया शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2017 - 04:48 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत):  गुरूवार को राज्यपाल डाॅ. कृष्ण कांत पाल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने देहरादून विश्वविद्यालय में आयोजित प्रथम इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स मीट का शुभारम्भ किया। 

26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक आयोजित स्पोर्ट्स मीट के लिए आयोजक दून विश्वविद्यालय को बधाई देते हुए राज्यपाल ने कहा कि राज्य के विश्वविद्यालयों को क्वालिटी एजुकेशन, उच्च स्तरीय, मौलिक शोध और स्पोर्ट्स का सेंटर बनाने के लिए अनेक पहल की गई हैं। प्रयास किया जा रहा है कि विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राओं के बहुमुखी व्यक्तित्व का विकास हो।

मुख्यमंत्री ने प्रथम अंतर विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए राज्यपाल डाॅ. के.के.पाल की पहल पर आभार व्यक्त करते हुए प्रतियोगिता के लिए 11 लाख रूपए दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास ही नहीं बल्कि टीम भावना और सामूहिकता की भावना का विकास भी होता है। 

कार्यक्रम में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि सभी विश्वविद्यालय अखिल भारतीय स्वच्छता रैंकिंग में अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करें। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां सभी डिग्री कॉलेज में प्राचार्यों की तैनाती है। सरकार उच्च शिक्षा की गुणवत्ता पर पूरा ध्यान दे रही है ।