मुख्यमंत्री के ‘देवभूमि डायलॉग’ कार्यक्रम की आज से हुई शुरुआत

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 05:48 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सुशासन के दावो के बीच एक और कदम बढ़ाते हुए जनसंवाद की नई पहल शुरू की है। सीएम ने महत्वकांक्षी योजना ‘देवभूमि डायलॉग’ कार्यक्रम का आज उद्धाटन करने के साथ ही कार्यक्रम में आमंत्रित युवाओ से संवाद किया।
PunjabKesari
‘देवभूमि डायलॉग’ कार्यक्रम के माध्यम से सीएम प्रत्येक महीने यूवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों से सीधे संवाद करेंगे और उनकी राज्य के विकास को लेकर सोच को जानने के साथ-साथ उसके क्रियान्वयन को लेकर जोर देंगे। वहीं कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने  कहा कि युवा ही उत्तराखंड के भविष्य के निर्णता है, किसी भी कार्य मे उनकी राय लेना जरूरी है। इसलिए हमने आज पूरे उत्तराखंड से गैर राजनैतिक युवाओं को आमंत्रित किया है ताकि वह सरकार को आम जनता की सोच का फीडबैक दे सके ताकि हम आगे की रणनीति बना सके।
PunjabKesari
सीएम आवास में विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय 500 से अधिक युवाओं को आमंत्रित किया गया, जिनके साथ मुख्यमंत्री सीधा संवाद करेंगे। उनकी समस्याओं को समझेंगे, रोजगार सृजन को लेकर उनकी जरूरतों और उनके अनुभवों को जानेंगे तथा विशेषज्ञों के मदद से उनकी शंकाओं का समाधान करेंगे। कार्यक्रम में कई वक्ताओं को भी बुलाया गया, जो विभिन्न मुद्दों पर युवाओं की उत्सुकता और उनकी शंकाओं को दूर करने का प्रयास करेंगे। युवाओं की सबसे बड़ी समस्या रोजगार है, जिस कारण इस क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञ भी आमंत्रित किए गए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि बीते दिनों में मुख्यमंत्री ने बजट-सत्र से पहले आम जनता की राय ली थी। वहीं अब सरकार चलाने में आम जनता को भी साथ जोड़ने का मन सरकार ने बना लिया है। इलके लिए सीधे युवाओं से संवाद बनाने के लिए ‘देवभूमि डायलॉग’ प्रोग्राम की शुरुआत की है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static