मुख्यमंत्री ने सावड़ी गांव के प्रभावितों को वितरित किए चैक

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 10:53 AM (IST)

उत्तरकाशी(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंंह रावत ने रविवार को अग्निकाण्ड से प्रभावित तहसील मोरी जनपद उत्तरकाशी के ग्राम सावणी के अग्निकाण्ड प्रभावितों के बीच पहुंचे। सीएम ने प्रभावितों को गृह अनुदान और अनुग्रह राशि के साथ ही पशुहानि के कुल 58 लाख 29 हजार रुपए के चैक भी वितरित किए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घडी में हम सब पीड़ितों के साथ है। उन्होंने गांव और इस क्षेत्र के लिए कुछ घोषणाएं भी की। सीएम ने सावड़ी गांव में एलोपैथिक चिकित्सालय, सहकारी बैंक, हैलीपैड, सावड़ी से सतूड़ी तक मोटर मार्ग आदि की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बीते 17 वर्षो में आग लगने की यह 9वीं घटना है। हमें इस क्षेत्र में आग लगने के कारणों को तलाश करना होगा। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि इस क्षेत्र में आग ना लगने के स्थाई समाधान ढूंढे जाए तथा इसके लिए एक टीम बनाकर इसका अध्ययन किया जाए, जिससे की इस समस्या का समाधान हो सके। 


सीएम ने क्षेत्रवासियों से कहा कि हमें अपनी व्यवस्था बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यहा ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी जिससे कि इस क्षेत्र में आग ना लगे। इसके लिए सीएम ने क्षेत्रवासियों से सहयोग की अपेक्षा भी की। रावत ने कहा कि इसके लिए यहां के जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्त्ताओं को भी आगे आना होगा।