देहरादून में विजय दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन, सीएम रावत ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 04:05 PM (IST)

देहरादूनः आज पूरे देशभर में विजय दिवस के अवसर पर वीर सैनिकों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। इसी क्रम में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में रविवार को विजय दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने 1971 के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तान पर विजय की गाथा बने देश के वीरों को याद किया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि 2 सप्ताह के अंदर भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान को हराया था। इसके साथ ही उत्तराखंड के सैनिकों ने भी अपनी वीरता का परिचय दिया। वहीं वीके सिंह ने कहा कि वह युद्ध में थे। इसी के चलते उन्हें अच्छे तरीके से याद है कि उन्होंने 13 दिनों के अंदर जीत हासिल की और पाकिस्तान के 93 हजार सैनिकों ने घुटने टेक दिए।

बता दें कि इस युद्ध में भारतीय सेना ने अपने अदम्य साहस का परिचय दिया और पाकिस्तानी सेना को हरा दिया। आज ही के दिन 93 हजार पाकिस्तानी सैनिकों ने आत्मसमर्पण कर भारत के सामने घुटने टेके थे। इस युद्ध के प्रतीक के रूप में आज विजय दिवस मनाया जाता है।

Nitika