मुख्यमंत्री ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Jan 23, 2018 - 06:05 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को डीबीएस पीजी कॉलेज देहरादून में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 121 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर सीएम ने नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रक्तदान शिविर का भी उद्घाटन किया। इसके साथ-साथ सीएम ने आजाद हिंद सेना के सिपाही एम.सिंह को सम्मानित भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस का कहना था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा।

सीएम ने कहा कि आज के समय में खून की जरूरत नहीं है, इसके विपरीत भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज के युग में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए युवा वर्ग महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का सबसे अधिक प्रभाव गरीब और निर्धन वर्ग को उठाना पड़ता है। भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने के लिए सरकार भी प्रयास कर रही है। भ्रष्टाचार मामले में अभी तक 14 लोगों को जेल भेजा जा चुका है।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि हमें किसी के बहकावे में ना आकर सच का साथ देना होगा। उन्होंने कहा कि राजनीति से अच्छे लोग दूर रहते है, इसलिए राजनीति में कोई दूसरा आ जाता है। उन्होंने कहा कि कॉलेज की राजनीति से भी लोकतंत्र को सही दिशा मिल सकती है।