मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों के साथ की बैठक, उद्यमियों से प्राप्त हुए कई सुझाव

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 12:59 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को देर शाम  न्यू कैन्ट रोड स्थित जनता मिलन हाॅल में राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने वाले प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। बैठक में देश भर से आए हुए उद्योगपतियों ने प्रतिभाग किया। 

उत्तराखण्ड में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैंः सीएम 
मुख्यमंत्री रावत ने उद्योगपतियों का उत्तराखण्ड में स्वागत करते हुए कहा कि राज्य ने उद्योगों को दोस्ताना माहौल दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड का अधिकतर भाग पर्वतीय ही है। इस वर्ष सर्दियों में भी जोशीमठ, औली, गोरसों, चोपता आदि पर्यटक स्थल पर्यटकों से भरे रहे। उत्तराखण्ड में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। आने वाला समय पर्यटन के हिसाब से बहुत ही अच्छा है। 

उत्तराखण्ड की महिलाएं सर्वगुण संपन्न हैंः सीएम 
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड की महिलाएं शिक्षित, कर्मठ, मेहनती व लगनशील हैं। उत्तराखण्ड मानव संसाधन की दृष्टि से भी बहुत मजबूत है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य की 670 न्याय पंचायतों को ग्रोथ सेंटर के रूप में विकसित कर रहें हैं। राज्य सरकार ऑर्गेनिक खेती पर भी ध्यान दे रही है। 

सरकार अपनी नीतियों में ला रही सुधारः मुुख्य सचिव 
बैठक में मुुख्य सचिव उत्पल कुमार ने कहा कि उत्तराखण्ड इन्वेस्टर फ्रेंडली राज्य है। सरकार निरंतर अपनी नीतियों में सुधार ला रही है, ताकि जनता को कम से कम परेशानियां हो और उनकी समस्याओं का कम से कम समय में निस्तारण किया जा सका। बैठक में उद्यमियों की ओर से भी कई सुझाव प्राप्त हुए।