मुख्यमंत्री ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री से की मुलाकात, लखवाड़ सहित विभिन्न परियोजनाओं पर की चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 02:50 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड में चल रही लखवाड़ सहित विभिन्न विकास परियोजनाओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से हरबर्टपुर-बड़कोट(एनएच-123) और कोटद्वार-श्रीनगर(एनएच-119) को ऑल वैदर रोड से जोड़ते हुए विकसित करने का आग्रह किया। इसके साथ ही हरिद्वार में साल 2021 में होने वाले कुम्भ मेले को देखते हुए गंगा नदी पर कनखल से नीचे जगजीतपुर के निकट 2.5 किमी. लम्बाई के 4-लेन सेतु और हरिद्वार में ही 47 किमी. लम्बाई की रिंग रोड़ के निर्माण की स्वीकृति देने का भी अनुरोध किया। वहीं सीएम ने नितिन गडकरी को बताया कि केंद्रीय जल आयोग की 123वीं टीएससी में राज्य की अनेक बाढ़ सुरक्षा योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। इन योजनाओं के लिए केंद्र सरकार से वित्तीय स्वीकृति प्रदान किए जाने का आग्रह किया।

इसके साथ ही रावत ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत उत्तराखंड सरकार के द्वारा 284 करोड़ 11 लाख रुपए के 25 प्रस्ताव वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति के लिए भेजे गए हैं। बता दें कि केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static