मुख्यमंत्री कण्वाश्रम पहुंचकर मेले के समापन समारोह में हुए शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 23, 2018 - 02:11 PM (IST)

कोटद्वार(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को महर्षि कण्व की तपस्थली कण्वाश्रम, कोटद्वार में बसंत उत्सव 2018 के मेले के समापन समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर कहा कि कण्वाश्रम में आयोजित होने वाला बसंत उत्सव मेला उत्तराखंड के राजकीय मेले के तौर पर जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने और उस पर अंकुश लगाने के लिए पूर्ण रूप से जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। इसके साथ-साथ भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों को जेल में डाला जा रहा है। सीएम ने कहा कि दस महीने के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने किसी भी प्रकार का कोई कर नहीं लगाया है।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि पं.दीनदयाल उपाध्याय कल्याण योजना के अन्तर्गत 2 प्रतिशत ब्याज दर पर 1 लाख रुपए का ऋण दिया जा रहा है। इस ऋण की धनराशि को बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त सीएम ने कहा कि जिला मुख्यालय पौड़ी की पुरानी जेल परिसर में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सहित अन्य महान विभूतियों की प्रतिमा की याद में 10 करोड़ की लागत से संग्राहलय स्थापित किया जाएगा।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि मुंबई आईआईटी द्वारा तैयार डिवाइस से कंप्यूटर प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को नए ढंग से पढ़ाया जाएगा। इसके साथ-साथ कुटीर उद्योगों के माध्यम से बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोटद्वार नगर निगम के बनने से कोटद्वार का और अच्छे तरीके से विकास हो पाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कोटद्वार को राष्ट्रीय स्तर की पहचान दिलाई जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static