CM रावत इस बार गैरसैंण में मनाएंगे उत्तराखंड का स्थापना दिवस, तैयारियों में जुटा प्रशासन

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 11:35 AM (IST)

गोपेश्वरः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में मनाएंगे। मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारी में चमोली का जिला प्रशासन जुट गया है।

चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने राज्य स्थापना दिवस पर गैरसैंण में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों एवं व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ शुक्रवार को बैठक की और सभी व्यवस्थाएं निर्धारित समय तक चाक चौबंद करने के निर्देश दिए। गैरसैंण के भराडीसैंण विधानसभा परिसर में राज्य स्थापना दिवस पर आईटीबीपी और पुलिस परेड के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। गैरसैंण में अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने नगर पालिका को अलाव के लिए पर्याप्त लकड़ियों की भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है।

वहीं कोरोना के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर तैनात सभी कार्मिकों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने तथा अपना पहचान पत्र साथ रखने के भी निर्देश दिए। इस वर्ष मार्च में ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत का किसी खास मौके पर गैरसैंण का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले स्वतंत्रता दिवस पर भी मुख्यमंत्री गैरसैंण गए थे और वहां राष्ट्रीय ध्वज फहराया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static