बजट को लेकर राज्य के 6 स्थानों पर खुद मुख्यमंत्री लेंगे जनता की राय

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 05:42 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): सरकार राज्य के बजट के लिए आपके सुझाव लेने के लिए आपके पास आ रही है। यह पहली बार है जब उत्तराखंड में बजट से पहले किसी मुख्यमंत्री ने इस तरह की पहल की है। इस कार्यक्रम को ‘आपका बजट आपकी राय’ नाम दिया गया है। 

सरकार लेगी आम जनता की राय 
बता दें कि बजट से पहले 6 चरणों में अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों के बीच जाकर मुख्यमंत्री अलग-अलग विषयों पर बजट के लिए लोगों के सुझाव मांगेंगे। उनमें से महत्वपूर्ण सुझावों को राज्य के बजट में शामिल किया जाएगा। इस कड़ी में सबसे पहले 13 फरवरी को यमुनोत्री में किसानों के बीच जाकर सीएम उनकी राय लेंगे। 

महत्वपूर्ण सुझावों को बजट में करेंगे शामिल 
मुख्यमंत्री ने जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए बजट सत्र भराड़ीसैंण गैरसैंण में करने का प्रस्ताव दिया है। निश्चित तौर पर राज्य आंदोलनकारियों के सपनों को साकार करने की दिशा में सीएम का यह कदम मील का पत्थर साबित होगा। सीएम ने सोचा कि क्यों न जिनके लिए बजट बनाया जा रहा है खुद उनकी आकांक्षाओं और सुझाव से ही बजट तैयार किया जाए। बता दें कि बजट सत्र 20 मार्च से शुरु किया जा रहा है। 

मील का पत्थर साबित होगा यह कदम 
सीएम का मानना है कि एक स्वस्थ और समावेशी बजट वो होता है जिसमें समाज के सभी वर्गों के सुझाव को शामिल किया जाए। इसलिए यह बेहद जरूरी है समाज के सभी वर्गों तक पहुंच कर उनके सुझाव लिए जाएं। इसके लिए लोगों को अपने सुझाव देने के लिए कहीं नहीं जाना होगा बल्कि सीएम खुद लोगों के पास जाकर उनके सुझाव और राय लेंगे।