मुख्य सचिव ने अधिकारियों को हर दिन 2 घंटे जनसमस्याओं का समाधान करने को कहा

7/30/2021 2:52:47 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु ने अधिकारियों से सुशासन के मद्देनजर हर दिन 2 घंटे जनसंपर्क और जनसमस्याओं का समाधान करने को कहा है।

सचिव डॉ. संधु ने गढ़वाल एवं कुमायूं के आयुक्त, सभी जिलाधिकारियों एवं तहसील एवं विकासखंड अधिकारियों को जारी अपने आदेश में जनसमस्याओं के समाधान की व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश दिए और सभी कार्यालयध्यक्षों को प्रतिदिन पूर्वाह्न 10 बजे से 12 बजे तक अपने कार्यालयों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने को कहा है। उन्होंने इस अवधि में कोई अन्य बैठक नियत न किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि अपरिहार्य कारणों से व्यक्तिगत उपलब्धता सम्भव न होने की दशा में अन्य सक्षम प्राधिकारी की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। वहीं मुख्य सचिव ने कहा कि जनसम्पर्क के दौरान भेंट करने वाले व्यक्तियों के प्रति यथोचित शिष्टाचार के साथ प्राप्त समस्याओं एवं विषयों को गम्भीरता से लेते हुए समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारित किया जाए।

संधु ने कोविड महामारी के आने से पहले तहसील स्तर पर प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को प्रचलित ‘तहसील दिवस' की व्यवस्था को पुन: शुरू करने को भी कहा है। उन्होंने मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारियों द्वारा हर माह भेजी जाने वाली रिपोर्ट के साथ ही निर्देशित बिन्दुओं पर कार्रवाई एवं परिणाम भेजे जाने के भी निर्देश जारी किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static