मुख्य सचिव ने की सड़क सुरक्षा कोष के कार्यों की समीक्षा, बजट स्वीकृति करवाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 02:08 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सड़क सुरक्षा कोष प्रबन्ध समिति की बैठक में कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सचिव परिवहन शैलेश बगोली को कोष से सम्बंधित परिवहन, पुलिस, लोक निर्माण विभाग एवं शिक्षा के अन्तर्गत सम्बन्धित विभागों से प्रस्ताव लेकर बजट स्वीकृति करवाने के निर्देश दिए।

सचिवालय में मुख्य सचिव ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए साल 2017-18 एवं साल 2018-19 के तहत कोष से स्वीकृत धनराशि के कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने शिक्षा विभाग द्वारा प्रस्तावित चित्रांकन प्रशिक्षण कार्यशाला हेतु स्वीकृत 7.23 लाख रूपए शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए। अपर निदेशक शिक्षा ने बताया कि स्वीकृत योजनानुसार शिक्षा विभाग अपने संसाधन से अब तक प्रशिक्षण कार्य शुरु कर रहा है।

वहीं मुख्य सचिव ने घनशाली-तिलबाड़ा मोटर मार्ग किमी. 19 से 51 किमी. के मध्य संभावित दुर्घटना क्षेत्रों में क्रैश बैरियर और पैराफिट लगाने के 68.14 लाख रुपए के प्रस्ताव तथा चम्पावत के लोहाघाट-बाड़ाकोट-सिमलखेत-काफलीखान-भनौती मार्ग के 8.86 लाख रुपए के सड़क सुरक्षा के उपायों के कार्य को भी स्वीकृति देते हुए दोनों योजनाओं को समयबद्धता एवं गुणवत्ता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Nitika