मुख्य सचिव ने केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा, तीर्थयात्रियों से मांगे सुझाव

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 02:34 PM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंंह ने बुधवार को केदारनाथ धाम का दौरा किया। इस दौैरान उन्होंने धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इसके साथ-साथ पुलिस प्रशासन की भी समीक्षा की। 

जानकारी के अनुसार, मुख्य सचिव ने पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के उपरान्त  अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के साथ यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर तीर्थयात्रियों से बातचीत भी की। इसके साथ-साथ उन्होंने तीर्थयात्रियों से यात्रा के बेहतर संचालन के लिए सुझाव भी मांगे। इसके अतिरिक्त उत्पल कुमार सिंह ने मंदाकिनी और सरस्वती नदी तटों पर बन रही बाढ़ सुरक्षा दीवारों के साथ ही मोडिटेशन गुफा, मंदिर परिसर और रास्ते में लग रहे पत्थरो का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने सफाई व्यवस्था को ओर अधिक दुरुस्थ बनाने के भी निर्देश दिए। 

मुख्य सचिव ने बेहतर यात्रा प्रबंधन के लिए पुलिस को विशेष धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे भी इसी प्रकार से यात्रा को संचालित करने का सुझाव दिया। इससे धाम के प्रति श्रद्धालुओं के दिलों-दिमाग पर भी अच्छी छाप पड़ेगी और बाबा के दर्शनों के लिए तीर्थयात्रियों की संख्या में भी भारी इजाफा होगा। 

Nitika