पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने किया ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह'' रथ यात्रा का शुभारंभ

9/15/2021 6:11:02 PM

 

पिथौरागढ़/नैनीतालः उत्तराखंड के पेयजल, स्वच्छता, ग्रामीण निर्माण एवं जनगणना मंत्री विशन सिंह चुफाल द्वारा बुधवार को पिथौरागढ़ के कलक्ट्रेट परिसर में स्वच्छता जागृति अभियान के अंतर्गत ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह' रथ यात्रा का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है, जिसमें वर्ष भर अनेक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है, इसी के तहत आम जन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु एक रथ यात्रा को प्रारंभ किया जा रहा है जो जनपद के सभी न्याय पंचायत व गांवों तक जाकर लोगों को स्वच्छता के बारे में जानकारी देगा। साथ ही इस अभियान के तहत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का भी आयोजन कर आम जन मानस को ठोस तथा तरल अपशिष्ट प्रबंधन के संबंध में जानकारी दी जाएगी।

वहीं इस मौके पर परियोजना प्रबंधक जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी ने अवगत करवाया कि सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह रथ यात्रा आगामी 2 अक्टूबर तक पूरे जिले में जाकर आम जन को स्वच्छता के बारे में जागरूक करने के साथ ही ठोस कूड़े को ग्राम सभा से मुक्त करने, तरल कूड़े के उचित प्रबंधन एवं प्लास्टिक कूड़े को एकत्रित कर उसके निस्तारण के संबंध में लोगों को जागरूक किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static