उत्तरकाशीः DM ने रिवर फ्रंट पार्क में चलाया सफाई अभियान, पौधारोपण के साथ किया जल छिड़काव

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 11:10 AM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान के द्वारा रविवार को स्वच्छ आईकॉनिक स्थल के अन्तर्गत रिवर फ्रंट ज्ञानसू में ओएनजीसी के सहयोग से वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया। 

डीएम ने पार्क के रख रखाव के दिए निर्देश 
जानकारी के अनुसार, जिलाधिकारी के नेतृत्व में रिवर फ्रंट पार्क में पौधारोपण के साथ ही पार्क में जल छिड़काव भी किया गया। इसके साथ ही ज्ञानसू क्षेत्र में सफाई अभियान के साथ-साथ 2 ट्रक कूड़ा भी उठाया गया। डीएम ने पार्क में सूख रहे पौधे और गंदगी देखकर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, ग्रामीण निर्माण विभाग और उद्यान विभाग को अभी तक पार्क के रख रखाव के लिए दिए गए आदेशों के अनुपालन ना करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश प्रशासक नगर पालिका और मुख्य विकास अधिकारी को दिए। 

क्षेत्रवासियों से की सफाई में सहयोग देने की अपील 
डीएम और जन प्रतिनिधियों के द्वारा पार्क की खूबसूरती बनाने के लिए शोभाकार पौधे जैकेरैन्डा का रोपण किया गया। इसके साथ ही उन्होंने प्रशासक नगर पालिका को पार्क के पास सैलानियों के लिए कैफेटेड एरिया बनाने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। आशीष चौहान ने पार्क की नियमित सफाई, पानी छिड़काव और रख-रखाव के लिए कर्मचारियों को तैनात करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने क्षेत्रवासियों की मांग पर पर्याप्त मात्रा में बड़े कूड़ेदान लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह क्षेत्र की सफाई में पूरा सहयोग दें और कूड़े को इधर-उधर ना फेंके। ओएनजीसी के द्वारा पार्क के पास स्टील के जैविक और अजैविक कूड़ेदान लगाए गए। 

Nitika