चमोली में फटा बादल, हेमकुंड साहिब जाने वाले यात्रियों को रास्ते में रोका गया

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 12:43 PM (IST)

 

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली जिले से बादल फटने की घटना सामने आई है, जिससे हेमकुंड साहिब जाने वाले यात्रियों को रोका गया। साथ ही बादल फटने के बाद लगातार नदियों के जलस्तर की मॉनिटरिंग की जा रही है।

दरअसल, उत्तराखंड में लगातार मौसम का रेड अलर्ट जारी है। इस दौरान पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश हो रही है। पर्वतीय जिलों में तेज बारिश की सूचनाएं आ रही है। ऐसे में चमोली जिले में पड़ने वाले फूलों की घाटी और हेमकुंड साहिब के मुख्य पड़ाव घांघरिया के पास बादल फटने की सूचना है। हालांकि, इस घटना से जान माल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन एहतियात के तौर पर हेमकुंड जाने वाले यात्रियों को फिलहाल रोका गया है।

वहीं डीआईजी एसडीआरएफ रिधिम अग्रवाल ने बताया कि चमोली जिले के घांघरिया से मिल रही सूचना के अनुसार, सुरक्षा कारणों से हेमकुंड जाने वाले तकरीबन 30 से 35 यात्रियों को रोका गया है। हेमकुंड साहिब से वापस आने वाले यात्री ढूंढा के नए पुल से वापस आ सकते हैं। डीआईजी ने बताया कि भारी बारिश को देखते हुए डाउनस्ट्रीम में लगातार नदियों का जलस्तर को भी निगरानी किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static