CM ने की 18-44 वर्ष के लोगों को निशुल्क टीका लगाने की घोषणा, कहा- 50 लाख लोगों को लगेगी Vaccine

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 04:27 PM (IST)

 

देहरादूनः मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज उत्तराखंड में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण अभियान आरंभ किया। राजधानी देहरादून में हरिद्वार बायपास मार्ग पर राधा स्वामी सत्संग न्यास में टीकाकरण की शुरूआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां इस टीके को निशुल्क लगाने की घोषणा की गई। उन्होंने कहा, ‘'आज से यहां इस टीकाकरण अभियान की विधिवत शुरुआत हो गई है।''

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में टीकाकरण अभियान का तीसरा दौर शुरू हो गया है, जिसके तहत 18-44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों का कोरोना टीकाकरण होना है। उन्होंने कहा कि इस आयुवर्ग में राज्य के 50 लाख लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया जाएगा। वहीं तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में सबसे पहले 18 से 44 वर्ष के लोगों के मुफ़्त टीकाकरण की घोषणा की गई और राज्य सरकार इस पर 400 करोड़ रूपये का खर्च वहन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य कोविड टीकाकरण अभियान को न्याय पंचायत स्तर तक ले जाना है और इसके लिए न्याय पंचायत स्तर पर भी कैंप लगाए जाएं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को टीकाकरण हेतु बनाए गए सभी बूथों पर बुजुर्गों, दिव्यांगों हेतु अलग से व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

तीरथ सिंह रावत ने प्रदेशवासियों से अपील की कि टीकाकरण के बाद भी वे मास्क पहनें, हाथों को धोएं और कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने को भी कहा। इस बीच, देहरादून में बनाए गए कई बूथों जैसे प्रेमनगर में अभियान की शुरूआत में ही अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं, जहां लोगों को कतारों में अपनी बारी का लंबा इंतजार करना पड़ा, जिससे इन जगहों पर भीड़ इकट्ठी हो गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static