BJP प्रदेश अध्यक्ष की अभद्र टिप्पणी के लिए CM रावत ने नेता प्रतिपक्ष से मांगी माफी

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 11:13 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत के उस बयान के लिए माफी मांगी है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। अपने एक ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बहिनजी, आज मैं अति दुखी हूं। महिला हमारे लिए अति सम्मानित व पूज्या हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से आपसे व उन सभी से क्षमा चाहता हूं जो मेरी तरह दुखी हैं।''

मुख्यमंत्री का यह माफीनामा उस वक्त आया है जब भगत के बयान को लेकर प्रदेश में सियासी पारा गर्मा गया और नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से इस बयान का संज्ञान लेने तथा भगत को माफी मांगने का निर्देश देने को कहा। इंदिरा ह्रदयेश ने कहा, ‘‘बंशीधर भगत ने मेरे लिए अमर्यादित और अशिष्ट भाषा प्रयोग की है, उससे मुझे बहुत दुख और कष्ट हुआ है। किसी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष पूरी पार्टी का प्रतीक होता है और अगर वह इस तरह की भाषा बोले तो यह मातृशक्ति का भी अपमान है।'' उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जिस तरह से मातृशक्ति का अपमान किया है, उसे हमारे देश और प्रदेश की नारी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात का गंभीर संज्ञान लेना चाहिए।


बता दें कि भगत ने मंगलवार को नैनीताल जिले के भीमताल में कार्यकर्ताओं के साथ एक संवाद कार्यक्रम में अशोभनीय टिप्पणी करते हुए ह्रदयेश का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा था, ‘‘हमारी नेता प्रतिपक्ष कह रही हैं कि बहुत से विधायक उनके संपर्क में हैं। अरे, बुढ़िया तुमसे कौन संपर्क करेगा। डूबते जहाज से कोई संपर्क नहीं करेगा। सच्चाई तो यह है कि वे खुद कह रही हैं कि मुझे और मेरे बेटे को टिकट 2, हम भाजपा में आ जाते हैं। वह कह रही हैं कि कोई विस्फोट होगा। कोई गलतफहमी में न रहे, कोई विस्फोट नहीं होगा। भाजपा बहुत मजबूती के साथ खड़ी है।'' भगत ने अपना यह भाषण अपनी फेसबुक पर भी साझा किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static