CM रावत ने की गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा, अराजक तत्वों का बताया कृत्य

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 10:52 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा की। साथ ही उसे किसानों के नाम पर किया गया अराजक तत्वों का कृत्य बताया।

भारत विकास परिषद द्वारा यहां आयोजित सामूहिक वन्दे मातरम गायन कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘26 जनवरी को दिल्ली में किसानों के नाम पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा जो कृत्य किया गया, वह नहीं होना चाहिए था।'' उन्होंने कहा, 'जो किसान 26 जनवरी के पर्व पर ऐसा कदम उठाये वह किसान नहीं हो सकता। इस प्रकार की घटना हम सबके लिए चिंता का विषय है।' रावत ने हालांकि कहा कि उत्तराखंड में इस प्रकार की कोई घटना न होने देने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि अराजकता फैलाने और उपद्रव करने में शामिल नहीं होने वाले किसानों को वह नमन करते हैं। उन्होंने कहा, ' दिल्ली में जो कुछ हुआ, उससे हमारे किसान भाई अच्छी तरह समझ चुके हैं कि इस प्रकार सरकारी सम्पत्ति का नुकसान करने का कोई तर्क नहीं हो सकता। ' केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को पूर्णतः किसानों के हित में बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे उनकी आय दुगनी होने का लक्ष्य पूरा होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार किसानों के व्यापक हित लिए प्रतिबद्ध है।

Nitika