9 फरवरी ''एक्पीडीशन दल'' को हरी झंडी दिखाकर CM करेंगे रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2018 - 02:28 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण का काम कर रहे कर्मचारियों का हौंसला बढ़ाने के लिए नौकरशाहों का पूरा दल कठिन पहाड़ों पर ट्रैकिंग करते हुए 9 फरवरी को केदारनाथ जाएगा। इसको एक्सपीडिशन 2018 का नाम दिया गया है और यह दल पैदल यात्रा के द्वारा केदारनाथ जाएगा।  

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत 9 फरवरी को एक्पीडीशन दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसकी तैयारियों को लेकर सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह के द्वारा बैठक का आयोजन भी किया गया। 

जानकारी के अनुसार, इस 51 सदस्यीय दल में राज्य के प्रशासन इंजीनियर जियोलॉजी विज्ञान पर्यावरण बॉलीवुड सेलिब्रिटी सहित विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ शामिल होंगे। इसके साथ ही यात्रा की तैयारी विशेषज्ञों द्वारा दिए गए सुझाव के आधार पर की जाएगी। विशेषज्ञों द्वारा दिए गए सुझावों के आधार पर निर्माण कार्यों में सुधार और बदलाव किया जा सकता है। 

बता दें कि यह दल 9 फरवरी की शाम को सीतापुर पहुंचेगा और 10 फरवरी को सोनप्रयाग से गौरीकुंड पहुंचने के बाद केदारनाथ की ट्रैकिंग करेगा। इसके उपरान्त 11 फरवरी को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में दल केदारपुरी में निर्माण स्थलों का भ्रमण करेगा। इसके साथ ही सीएम प्रधानमंत्री द्वारा की गई 5 परियोजनाओं के शिलान्यास  के निर्माण कार्यों को भी देखेंगे।