अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद CM धामी का एक्शन, नैनीताल में कई अवैध होटल सीज

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 12:14 PM (IST)

नैनीताल: यमकेश्वर की अंकिता भंडारी की हत्या की घटना के बाद मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश के सभी होटल-रिसोर्ट की जांच करने के निर्देश दिए हैं। आदेश के तहत जिले में होटल- रिसोर्ट की जांच शुरू हो गई है। इस दौरान शनिवार को जांच के दौरान अवैध रूप से संचालित होटल नैनीताल में 5 होटलों को सीज किया गया है। वहीं, अन्य होटलों की जांच जारी है। 

PunjabKesari

अवैध होटलों पर कार्रवाई की जा रही
बता दें कि CM धामी के निर्देश पर अवैध होटलों की जांच शुरू हो गई है। इसके साथ ही रामनगर नैनीताल मुक्तेश्वर में भी अवैध होटलों पर कार्रवाई की गई है। कई अवैध होटल रिजॉर्ट में ड्राइव चलाई जा रही है। यही नहीं मकानों के नाम पर बने होम स्टे पर भी कार्रवाई की जा रही है। कल यानी रविवार की शाम तक हुई कार्रवाई में नैनीताल पुलिस ने कई होटलों पर कार्रवाई की है।

PunjabKesari

इस वजह से किए गए सीज
बता दे कि अतिथि होटल में अनियमितता पाए जाने पर 4 कमरे सीज किए गए। कम्फर्ट होटल एंड पीजी में अनियमितता पाए जाने पर 2 कमरे सीज किए गए। इसके किचन और परिसर में गंदगी पाए जाने पर नगर पालिका के अधिकारियों द्वारा 5000 रुपए का चालान किया गया। इसके अतिरिक्त उक्त होटल एंड पीजी में कर्मचारियों का सत्यापन नहीं पाए जाने पर तल्लीताल थाना पुलिस द्वारा पुलिस अधिनियम के तहत 10000 रुपए का कोर्ट का चालान किया गया। अर्काडिया होटल में अनियमितता पाए जाने पर 2 कमरे सीज किए गए तथा कर्मचारियों के सत्यापन नहीं पाए जाने पर पुलिस अधिनियम के तहत 10000 रुपए का कोर्ट का चालान किया गया।

वहीं, होटल लेक इन वुड में अनियमितता पाए जाने पर पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। होटल जीवाजी में कस्टमर की आईडी न दिखाए जाने पर पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। इसके साथ ज्योलिकोट के नेतृत्व में चौकी पुलिस द्वारा होटल/रिसोर्ट की चेकिंग के दौरान अनियमितता पाए जाने पर पुलिस अधिनियम के तहत 10000-10000 रुपए के 3 चालान किए गए। वहीं, रामनगर में कुल 4 रिजॉर्ट जिनमें 1-ली रॉय रिजॉर्ट ढिकुली -50002, द आरचिड ब्लू रिजॉर्ट चोरपानी-50003, कॉर्बेट अनश्वर रिजॉर्ट छोई-100004, हॉट बुड होमस्टे छोई-10000, के विरुद्ध पुलिस अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई कर कुल 30,000 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। वाइल्ड एग्जॉटिक रिजॉर्ट ढिकुली व लाइम वुड रिजॉर्ट ढिकुली में अभिलेखों में संशय तथा उनमें उचित मापदंड न होने के कारण विस्तृत जांच रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

सीएम के निर्देश के बाद अवैध होटलों संचालकों में मची खलबली
नैनीताल होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट ने कहा कि नैनीताल में लगभग 245 होटल रजिस्टर हैं, लेकिन 600 से ज्यादा होटल रेस्टोरेंट और होम स्टे चल रहे हैं। दिग्विजय बिष्ट ने कहा कि ये अवैध होटल, रेस्टोरेंट सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाने के साथ पौढी जैसी घटनाओं में लिप्त भी रहते हैं। इन पर कार्रवाई जरूरी है। हालांकि पिछले दिनों रामनगर के कई होटल सरकारी जमीन पर संचालित होते मिले, लेकिन इनके रसूख के चलते आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद अब मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अवैध होटलों संचालकों में खलबली मची है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

Recommended News

static