मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का किया स्थलीय निरीक्षण, अधिकारियों से ली जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 05:20 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सिंह रावत ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के अन्तर्गत बने ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का स्थलीय निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर वृक्षारोपण भी किया। वहीं निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेल विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों से रेलवे स्टेशन में अवस्थापना सुविधाओं की जानकारी ली।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि योग नगरी ऋषिकेश में बने इस रेलवे स्टेशन को आधुनिक स्वरूप दिया गया है। रेलवे स्टेशन के निर्माण में पर्यावरणीय अनुकूलन का विशेष ध्यान रखा गया है। बुजुर्गों और दिव्यागों के हिसाब से अलग से यूटिलिटी की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद राज्यवासियों को आवागमन की सुविधा होगी। साथ ही बद्रीनाथ एवं केदारनाथ आने वाले श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को भी काफी सुविधा होगी।
PunjabKesari
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अवस्थापना विकास के क्षेत्र में उत्तराखंड को कई सौगातें दी हैं। ऑल वेदर रोड, हवाई कनेक्टिविटी एवं रेल लाइनों के निर्माण से उत्तराखंड में आवागमन की सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। डोईवाला-उत्तरकाशी रेल लाइन बनने के बाद उत्तराखंड के चारों धाम रेल कनेक्टिविटी से जुड़ जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static