CM ने हेलीकॉप्टर क्रैश होने की घटना पर जताया दुख, मृतकोंं के परिजनों को मुआवजा देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 02:33 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उत्तरकाशी जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वह ईश्वर से मृतात्माओं की शांति और उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए 15 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। वहीं राज्य के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि 10 सदस्यों की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है।

बता दें कि उत्तरकाशी में देहरादून से राहत सामग्री पहुंचाकर आ रहा हेलीकॉप्टर बिजली की तारों में उलझने से क्रैश हो गया। इस घटना में हेलीकॉप्टर सवार पायलट राजपाल, सह-पायलट कपल लाल और एक स्थानीय व्यक्ति रमेश सांवर की मौके पर ही मौत हो गई।

गौरतलब है कि उत्तरकाशी जिले के मोरी क्षेत्र में बीते रविवार को बादल फटने और लगातार भारी बारिश से हुए भूस्खलन की घटनाओं में 70 किमी. क्षेत्र के कुल 51 गांव प्रभावित हुए। इसके साथ ही कई भवन ढह गए, जिसमें 15 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई । इन घटनाओं में 6 अन्य व्यक्ति लापता भी हो गए। इन आपदग्रस्त क्षेत्रों में प्रशासन के द्वारा हेलीकॉप्टर से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा था।

Nitika