CM ने शहीद मेजर को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि, कहा- देश सदैव हमारे शहीदों का रहेगा ऋणी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 11:48 AM (IST)

देहरादूनः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में देहरादून के मेजर विभूति ढौंडियाल शहीद हो गए। शहीद मेजर को लोगों के द्वारा नम आंखों से श्रद्धांजलि दी जा रही है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल को अश्रुपूरित आंखों से अंतिम विदाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह देश सदैव हमारे शहीदों का ऋणी रहेगा। 

वीर कभी मरते नहीं, वो शहीदों के रूप में होते अमरः सीएम 
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद मेजर को उनकी पत्नी और राज्य की बेटी निकिता की यह आखिरी विदाई का भाव हमें शहीदों के परिवारों अपनी जिम्मेदारी के लिए हमेशा प्रेरित करता रहेगा। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि वीर कभी मरते नहीं, वो शहीदों के रूप में अमर हो जाते हैं। 

राज्यपाल ने मेजर की शहादत पर व्यक्त किया दुख 
वहीं राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने जम्मू कश्मीर में शहीद हुए देहरादून निवासी मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल और मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि दम्य साहस और शौर्य का प्रदर्शन करते हुए मेजर बिष्ट और मेजर ढौंडियाल ने कर्तव्य पालन और राष्ट्र की रक्षा में सर्वोच्च बलिदान दिया है। 

आज सैन्य सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार 
बता दें कि शहीद मेजर का आज हरिद्वार स्थित घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद होने की खबर के बाद से मेजर का पैतृक गांव बमराड़ी शोक में डूबा हुआ है। लोगों को जहां एक तरफ गांव के बेटे के शहादत पर गर्व है, वहीं दूसरी तरफ गांव के बेटे को खोने का दुख भी है।
 

Nitika