राम मंदिर भूमि पूजनः आज घी के 5100 दीयों से प्रकाशित होगा मुख्यमंत्री आवास

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 12:15 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन और शिलान्यास किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री आवास को घी के 5100 दीयों से प्रकाशित किया जाएगा।

सीएम ने शिलान्यास को बताया 'स्वर्णिम अवसर'
अयोध्या में राममंदिर के भूमिपूजन और शिलान्यास को 'स्वर्णिम अवसर' बताते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से भी अपने घरों में दीपावली मनाने की अपील की। उन्होंने जारी एक संदेश में कहा कि 5 अगस्त को देश के लिए स्वर्णिम अवसर आ रहा है, जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य एवं दिव्य श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु भूमि एवं शिलापूजन के साथ आधारशिला रखेंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम राम के मन्दिर निर्माण को लेकर कई युद्ध लड़े गए और सैकड़ों लोगों ने इसके लिए बलिदान दिया।

सीएम रावत ने राज्यवासियों से की ये अपील
वहीं सीएम रावत ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि हम इस अवसर पर अपने घरों में दीपावली मनाएं, दीप जलाएं। भगवान श्रीराम दुनिया के एकमात्र ऐसे चरित्र हैं, जिन्हें मर्यादा पुरूषोत्तम के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में बनने वाला राममंदिर करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा है और भगवान श्रीराम सनातन संस्कृति, मानवता, नैतिकता, प्रेम व सदभाव के प्रतीक हैं। रावत ने कहा कि भगवान श्रीराम का यह मंदिर देश व दुनिया में अपनी विशिष्टता के लिए पहचाना जाएगा और श्रीरामजन्मभूमि के भूमिपूजन का साक्षी बनने के लिए देश और समाज के सभी क्षेत्रों एवं वर्गों में काफी उत्साह है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static