मुख्यमंत्री ने वन विकास निगम के ई-ऑक्शन पोर्टल का किया शुभारम्भ

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 03:26 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को अपने आवास पर राज्य वन विकास निगम सॉफ्टवेयर के ई-ऑक्शन पोर्टल का शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ई-गवर्नेंस की दिशा में वन विकास निगम का यह एक अच्छा प्रयास है तथा वन उपजों एवं प्रकाष्ठ के लिए ई-ऑक्शन प्रक्रिया से वन विकास निगम के कार्यों में तेजी आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकोष्ठ एवं वनोपज क्रय करने वालों को ई-ऑक्शन प्रक्रिया होने से अनावश्यक परेशानी भी नहीं होगी। ई-ऑक्शन की प्रक्रिया से वन विकास निगम के राजस्व में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि ई-गवर्नेंस की दिशा में राज्य सरकार का विशेष फोकस है। ऑनलाइन माध्यम से लोगों को हर सुविधा मिले इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ऑनलाइन प्रक्रिया से लोगों को अनावश्यक सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते हैं एवं समय तथा धन दोनों की बचत होती है। उन्होंने कहा कि कार्यों में तेजी और पारदर्शिता लाने एवं समय की बचत के लिए डिजिटल माध्यमों का अधिकतम उपयोग जरूरी है।

वहीं वन विकास निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार ने कहा कि निगम द्वारा वनों के संवर्द्धन, पर्यावरण संरक्षण, लोगों को उच्च गुणवत्तायुक्त प्रकाष्ठ, उपखनिज का उचित दरों पर आपूर्ति में योगदान किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static