CM त्रिवेंद्र ने किया सल्ट की करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 03:02 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को वर्चुअल माध्यम से अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कुल 38 करोड, 44 लाख, 44 हजार रूपए की योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया, जिसमें 35.13 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण तथा 3.31 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास शामिल है। मुख्यमंत्री ने सल्ट विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 विभिन्न घोषणाएं भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 मार्च को सरकार के 4 साल पूर्ण हो जाएंगे। इन 4 सालों में हमारी सरकार ने विकास के अनेक आयाम स्थापित किए गए, जिसमें सड़कों के निर्माण, रेल लाइन से संबंधित कार्य ऑल वेदर रोड, ग्राम और शहरी कनेक्टिविटी, नेटवर्किंग के क्षेत्र में अनेक कार्य किए गए। उन्होंने कहा कि रोजगार और स्वरोजगार की दिशा में भी विशेष प्रयास किए गए। जल जीवन मिशन, ग्रामीण आजीविका से जुड़े हुए क्षेत्रों में केन्द्र सरकार से राज्य को भरपूर सहयोग मिला है।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि राज्य के विकास के लिए 1 लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं केन्द्र सरकार से लाने में सफल हुए हैं। पिछले 4 वर्ष में राज्य में 11 हजार किमी. सड़कों का निर्माण एवं पुनर्निमाण किया है। गांवों को सड़क कनेक्टिविटी में रिकॉर्ड कार्य किया गया है। जल जीवन मिशन के तहत मात्र 1 रूपए में ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का कनेक्शन दिया जा रहा है। शहरी गरीबों को भी 100 रुपए में पानी का कनेक्शन देने का निर्णय लिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static