देहरादून विश्वविद्यालय में छात्रावास और प्रयोगशाला का CM ने किया लोकार्पण

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 12:53 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को दून विश्वविद्यालय में 9 करोड़ 26 लाख रुपए की लागत से निर्मित बालिका छात्रावास और 4 करोड़ 26 लाख की लागत से निर्मित संयुक्त प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही सीएम ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के नए कार्यालय परिसर का भी उद्घाटन किया। 

मुख्यमंत्री ने 5 महाविद्यालयों के प्राचार्यों एवं अध्यापकों के साथ रूसा के एडुसैट सैंटर से संवाद स्थापित किया। इस अवसर पर रावत ने राजकीय महाविद्यालय गोपेश्वर तथा जोशीमठ, राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश और डोईवाला एवं राजकीय महाविद्यालय बेरीनाग के अध्यापकों से महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या, छात्र-छात्रा अनुपात, स्कूल फैकल्टी एवं प्रमुख समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। 

उच्च शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने एवं डिजीटल इंडिया को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रूसा के कार्यालय से विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ अपना व्याख्यान देंगे। विशेषज्ञों द्वारा दिए गए व्याख्यान प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं एक साथ अनुश्रवण कर सकेंगे। इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा.धन सिंह रावत, उच्च शिक्षा निदेशक डा. बी.सी मलकानी, उच्च शिक्षा डा. रणजीत सिन्हा आदि उपस्थित थे।