जिला स्थापना दिवस पर पूर्व सीएम ने किया मेले का शुभारंभ

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2018 - 12:20 PM (IST)

उत्तरकाशी(आशीष मिश्रा): उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के 58वें स्थापना दिवस पर डुंडा में रेणुका देवी के मंदिर प्रांगण में लगने वाले 3 दिवसीय मेले का रंगारंग आजाग हुआ। नन्ने मुन्ने स्कूली बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुती के साथ समा बांध दिया।

इस मौके पर मां रेणुका परिसर डुंडा में 3 दिवसीय सांस्कृतिक विकास और जागरूकता मेले का पूर्व सीएम हरीश रावत ने विधिवत पूजा अर्चना के साथ शुभारंभ किया। उन्होंने उत्तरकाशी जिले के स्थापना दिवस, संस्कृति विकास और जागरूकता मेले के अवसर पर क्षेत्र की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पहाड़ की संस्कृति को जीवित रखने के लिए ऐसे मेलों का आयोजन समय-समय पर होना जरूरी है।

हरीश रावत ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार एनएच-74 घोटाले में कांग्रेस को फसाकर जनता से हाल ही में ही सदस्यता के नाम पर इकट्ठे किए गए 35 करोड़ रुपए राज्य की जनता का ध्यान हटाना चाहती है। इस मौके पर उन्होंने सांस्कृतिक विकास मेले में लगे सरकारी और गैर सरकारी विभागों के स्टालों का निरीक्षण किया। मेला पंडाल में विभिन्न स्कूलों से आए स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।