CM ने गूलरभोज डैम का पर्यटक स्थल के रूप में किया उद्घाटन, कहा- राज्य में वाटर स्पोर्टस की अपार संभावनाएं

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 12:58 PM (IST)

ऊधमसिंह नगरः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गूलरभोज डैम का पर्यटक स्थल के रूप में उद्घाटन किया और वॉटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऊधमसिंह नगर में गूलरभोज वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज की शुरुआत हुई है।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊधमसिंह जिला जलाशयों का जिला है, यहां पर वाटर स्पोर्टस की अपार संभावनाएं हैं। हमारे पास प्रकृति की दी हुई अपार संपदा हैं, उनका उपयोग होना अब शुरू हुआ है। भविष्य में हरिपुरा बौर जलाश्य साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में काफी उपयोगी होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को नई सोच के साथ भविष्य की परिकल्पनाओं को साकार करना होगा। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से जहां एक तरफ पर्यटकों का आवागमन बढ़ेगा, वहीं दूसरी तरफ इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा राष्ट्रीय जल क्रीड़ा प्रतियोगिता के लिए कम समय में सभी अवस्थापना सुविधा उपलब्ध करवाई है। वहीं जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल ने बताया कि जल क्रीड़ा में रूची लेने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षकों के द्वारा प्रशिक्षण भी दिया गया।

Nitika