राज्य स्थापना दिवस की तैयारियां शुरु, CM ने किया रैबार कार्यक्रम का उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 01:34 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य स्थापना दिवस से पहले रविवार को रैबार कार्यक्रम का आयोजन किया। 9 नवंबर को उत्तराखंड के 17 वर्ष पूरे होने जा रहे है। इस उपलक्ष्य पर 5 से 10 नवंबर तक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। राज्य स्थापना सप्ताह समारोह की शुरुआत रविवार से हो गई है। 

छह नवंबर को रिस्पना व अलमोड़ा में कोसी नदी के पुनर्जीवन व संरक्षण के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 7 नवंबर को सचिवालय में सुशासन के लिए दौड़ होगी और  8 को जनपद मुख्यालयों में मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही नौ नंवबर को राज्य स्थापना दिवस के दिन शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम, राज्य स्थापना दिवस परेड, खेल रत्न पुरस्कारों का वितरण किया जाएगा।

रैबार कार्यक्रम का आयोजन सीएम के आवास पर किया गया है। इस कार्यक्रम को लेकर शासन और प्रशासन काफी व्यस्त है। मुख्यमंत्री स्कूली बच्चों के साथ संवाद करेंगे और इस उपलक्ष्य पर पवेलियन ग्राउंड पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। रैबार समारोह में किसानी वितरण कार्यक्रम भी होगा।

इस कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में राजेंद्र सिंह डीजी कोस्ट गार्ड, अश्विनी लोहानी चेयरमैन रेलवे बोर्ड, भास्कर खुल्बे सचिव प्रधानमंत्री, एसएस नेगी उपाध्यक्ष पलायन आयोग मंच पर मौजूद रहे।