CM ने नरसिंह देवता के महायज्ञ धार्मिक अनुष्ठान का किया शुभारंभ, बलि प्रथा का किया समापन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 01:39 PM (IST)

रुद्रप्रयाग(भूपेन्द्र भण्डारी): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत सोमवार को रुद्रप्रयाग जनपद के कुण्ड सौड में पहुंचे, जहां सीएम ने नरसिंह देवता के महायज्ञ धार्मिक अनुष्ठान का शुभारंभ किया। इसके साथ ही मंदिर में सदियों से चली आ रही बलि प्रथा का भी समापन किया। 

महिलाओं से सोशल मीडिया के प्रयोग करने का किया आह्वान
मुख्यमंत्री ने विश्व कल्याण के लिए यज्ञकुण्ड में आहुतियां भी डाली। इस अवसर पर  मंदिर परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने महिलाओं से आह्वान किया कि वह अधिक से अधिक सोशल मीडिया का उपयोग करे ताकि सामाजिक कुरीतियों और बुराईयों को उजागर करके उन पर नियंत्रण किया जा सकेगा। इसके साथ ही सोशल मीडिया के द्वारा जनता की आवाज सरकार तक पहुंच सकेगी। 

जिलाधिकारी को परिसर में सोलर लाइट लगाने के दिए निर्देश 
सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 50 हजार लोगों को स्वास्थ्य सुविधा देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू किया है। उन्होंने कहा कि इससे अब प्रत्येक गरीब का इलाज हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को भगवान नरसिंह देवता परिसर में सोलर लाइट लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि क्षेत्र को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए सरकार की ओर पूरे प्रयास किए जा रहें हैं। 

सीएम को क्षेत्र की समस्याओं से संदर्भित सौंपा गया ज्ञापन
इस दौरान राज्य के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनसमुदाय को दी। इसके साथ ही ज्योतिष पीठ सम्मान से अलंकृत प्रसिद्ध कथावाचक आचार्य शिव प्रसाद ममगाई ने सीएम को शोल पहनाकर क्षेत्र की समस्याओं से संदर्भित ज्ञापन सौंपा।