सीएम ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर कार्यक्रम का किया शुभारंभ, कहा- पत्रकार हैं  लोकतंत्र का चौथा स्तम

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 12:38 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को परेड ग्राउंड स्थित उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर  उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले पत्रकारों को सम्मानित भी किया। 

सीएम ने पत्रकारों को किया सम्मानित 
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून में पत्रकारों के लिए एक अच्छा भवन होना चाहिए। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि इस भवन में दूर-दराज से आने वाले पत्रकारों के लिए ठहरने की उचित व्यवस्था भी होनी चाहिए। उन्होंने सभी मीडिया प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में पत्रकारिता देश की राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान निभा रही है।

सीएम ने कहा कि हिन्दी पत्रकारिता ने समय-समय पर देश में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों को रोकने और विभिन्न जन आन्दोलनों में लोगों को आगे आने के लिए प्रेरित किया। पत्र-पत्रिकाओं के माध्यम से पत्रकारों ने समाज में जन जागरूकता लाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि आज आधुनिक तकनीकी और सोशल मीडिया के दौर में हिंदी पत्रकारिता के समक्ष जहां नई चुनौतियां हैं वहीं दूसरी ओर इसकी प्रासंगिकता भी बढ़ी है। 

बता दें कि सीएम ने पिछले साल हिन्दी पत्रकारिता के दिवस पर उत्तरांचल प्रेस क्लब के बहुद्देशीय भवन का शिलान्यास किया और इस भवन के लिए 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी। इसके लिए इस वित्तीय वर्ष में बजट प्रावधान कर दिया गया है। प्रेस क्लब के बहुद्देशीय भवन के निर्माण के लिए कार्यदाई संस्था को शीघ्र प्रस्ताव देने को कहा गया है।  
 

Nitika