CM रावत ने गढ़वाल कमिश्नरी की स्वर्ण जयंती पर करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 12:24 PM (IST)

पौड़ीः उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल मंडल मुख्यालय (कमिश्नरी) के 50 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी को बधाई दी। इस अवसर पर उन्होंने करोड़ों रूपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।
PunjabKesari
मंत्री परिषद के सहयोगियों के साथ शनिवार को पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हम सभी के लिए हर्ष की बात है। इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य राज्य और राज्यवासियों के भविष्य को संवारना है। इसके लिए गढ़वाल कमिश्नरी की स्वर्ण जयंती के अवसर पर कैबिनेट का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि टिहरी झील में भी कैबिनेट और लेक महोत्सव का आयोजन किया गया था, जिसके बहुत अच्छे परिणाम निकले और टिहरी में पर्यटकों की संख्या बढ़ी है।
PunjabKesari
गढ़वाल कमिश्नरी की स्वर्ण जयंती समारोह ‘सुनैरू गढवाल' के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कुल 17.69 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया, जिसमें 14.93 करोड़ की सड़क और अन्य योजनाओं का शिलान्यास और 2 करोड़ 75 लाख 98 हजार की सड़क और नहरों के पुनरूद्धार की योजनाओं का लोकार्पण सम्मिलित है।
PunjabKesari
वहीं सीएम ने गढ़वाल मंडल की स्वर्ण जयंती के अवसर पर कक्षा एक से पांचवीं तक के लिए गढ़वाली पाठ्य पुस्तकों का भी लोकार्पण किया। राज्य में कक्षा एक से पांचवीं तक के पाठयक्रम में क्रमश: धगुली, हंसुली, छुड़की, पैजबि और झुमकी को शामिल किया गया है।
PunjabKesari
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आंगनवाड़ी में पढ़ रहे बच्चों को दूध पिलाकर मुख्यमंत्री अमृत आंचल योजना का भी शुभारंभ किया। इस योजना से राज्यभर में 1 लाख 66 हजार बच्चे लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सोच विकास केंद्रित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें आम आदमी के खरीदने की क्षमता को बढ़ाना है, तभी राज्य का विकास संभव है। स्वरोजगार से जुड़कर अपने देश के और राज्य के विकास में अपना योगदान देना होगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static