रुद्रप्रयागः CM ने अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के तहत 25 योजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 10:52 AM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को रुद्रप्रयाग पहुंचे। इस दौरान वह दिग्धार स्थित निर्माणाधीन सैनिक स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय में भाजपा के कार्यालय भवन निर्माण का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने नए बस स्टैंड पर अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का शुभारंभ कर 78 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली विकास की करीब 25 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। 

इस अवसर पर रुद्रप्रयाग के विकास के लिए घोषणाएं की:

  • केदारनाथ धाम को रोपवे से जोड़ने के लिए योजना बनाई जा रही है
  • रुद्रप्रयाग में अथिति गृह का निर्माण किया जाएगा
  • दिग्धार बाड़मा में सैनिक स्कूल खोला जाएगा
  • युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए 50% सब्सिडी पर 200 बसें दी जाएंगी


वहीं सीएम ने कहा कि दिगधार में सैनिक स्कूल निर्माण के नाम पर भ्रष्टाचार का बड़ा साम्राज्य खड़ा किया गया है। इसके लिए दोषियों पर रिकवरी और एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार सैनिक स्कूल का निर्माण करवाएगी।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार को राज्य के प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता है और यही कारण है कि अटल आयुष्मान योजना से पूरे राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य होगा, जहां कि प्रत्येक व्यक्ति को इस योजना से आच्छादित किया जाएगा। उन्होंने जिलावासियों को बधाई देते हुए कहा कि सारे देश में रुद्रप्रयाग पहला जिला बना है, जहां पर देश का पहला गोल्डन कार्ड बना।

Nitika